Home » जागरूक » किसी भी गाड़ी की पूरी डिटेल इस एप से पता करें

किसी भी गाड़ी की पूरी डिटेल इस एप से पता करें

आइये जानते हैं किसी भी गाड़ी की पूरी डिटेल गाड़ी के नंबर से कैसे निकाली जाये। जब भी सड़क पर कोई दुर्घटना होती है तो टक्कर मारने वाली गाड़ी वहां से भाग छूटती है और हमे हुए नुक्सान को हमे ही भुगतना पड़ता है लेकिन अगर आप उस समय उस गाड़ी का नंबर नोट कर लेते है तो आप एक एप के जरिये चंद सेकंड में उस गाड़ी की पूरी डिटेल निकाल सकते हैं (gadi number se gadi ki details)।

ये एप तब भी बहुत उपयोगी साबित हो सकती है जब आपको किसी वाहन की गतिविधि पर संदेह होता है तो आप इस गाड़ी के नंबर से इस एप के जरिये पूरी डिटेल निकालकर पुलिस में शिकायत दर्ज करा सकते हैं ऐसे में उस गाड़ी पर कार्यवाही करना बहुत आसान हो जाता है। आइये आपको बताते हैं ये कौनसी एप है जिसके जरिये आप किसी भी टू व्हीलर या फोर व्हीलर की पूरी डिटेल पता लगा सकते हैं।

दरअसल Suitable Apps की इस एप का नाम है RTO Vehicle Information जो एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध है, जिससे आप किसी भी गाड़ी के नंबर, वो गाड़ी किस नाम से रजिस्टर है, कब और कहाँ से खरीदी गई इत्यादि सभी डिटेल्स प्राप्त कर सकते हैं।

किसी भी गाड़ी की पूरी डिटेल इस एप से पता करें

अब आपको बताते हैं पूरी प्रोसेस, कैसे इस एप की मदद से किसी भी गाड़ी की पूरी डिटेल (gadi number se gadi ki details) कैसे निकाली जाये।

Step 1 – सबसे पहले RTO Vehicle Information एप को इंस्टॉल कर ओपन करें।

Step 2 – यहाँ आपको Search Vehicle Information ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर टैप करें।

Step 3 – अब जिस गाड़ी की डिटेल जाननी है उस गाड़ी का नंबर डालकर सर्च करें।

Step 4 – अब अपना मोबाइल नंबर और कैप्चा डालकर पर Generate OTP टैप करें।

Step 5 – अब आपके मोबाइल में OTP कोड आएगा उसे यहाँ डालकर Get Detail पर क्लिक करें।

Step 6 – बस अब उस गाड़ी की पूरी डिटेल आपके सामने होगी।

Step 7 – अगर इस प्रोसेस के बाद भी उस गाड़ी की डिटेल नहीं आती है तो यहाँ दिए Contact बटन पर टैप करें जिससे गाड़ी का नंबर Suitable Apps को मेल के जरिये चला जायेगा और वो आपको उस गाड़ी की डिटेल भेज देंगे।

किसी भी गाड़ी की पूरी डिटेल इस एप से पता करें

उम्मीद है जागरूक पर gadi number se gadi ki details, gadi ke number se malik ka naam address kaise pata kare कि ये जानकारी आपको पसंद आयी होगी और आपके लिए फायदेमंद भी साबित होगी।

“ये 10 बड़े आविष्कार भारत की देन है लेकिन लोग मानते हैं विदेशी”